सूई धागा का ‘मौजी’ बनने के लिए वरुण ने कैसे घटाए मसल्स?
इस फिल्म के लिए वरुण धवन को अपने मसल्स कम करने थे
इस फिल्म के लिए वरुण धवन को अपने मसल्स कम करने थे(फोटो: @Varun_dvn)

सूई धागा का ‘मौजी’ बनने के लिए वरुण ने कैसे घटाए मसल्स?

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुई धागा 28 सितंबर को रिलीज हो रही है. इस फिल्म में मौजी का किरदार निभाने के लिए वरुण धवन ने न सिर्फ सिलाई का काम सीखा बल्कि मौजी जैसी बॉडी के लिए भी काफी काम किया.

न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वरुण धवन ने बताया कि इस फिल्म के लिए डायरेक्टर शरत कटारिया ने साफ कर दिया था कि मौजी के किरदार के लिए डोले-शोले बिल्कुल नहीं चाहिए.

मसल्स घटाने के लिए वरुण ने क्या किया?

सूई धागा एक बेरोजगार आदमी के संघर्षों की कहानी है, जो अपना खुद का गार्मेंट बिजनेस शुरू करता है. इस फिल्म के लिए वरुण को अपने बॉडी मसल्स पर भी काम करना था.

फिल्म के दौरान वरुण ने चंदेरी की सब्जियां खाना शुरू किया
फिल्म के दौरान वरुण ने चंदेरी की सब्जियां खाना शुरू किया
(फोटो: @Varun_dvn)

वरुण ने बताया कि मसल्स कम करने के लिए उन्होंने वर्कआउट छोड़ा, लेकिन तीन हफ्ते बाद भी आर्म्स से मसल्स कम ही नहीं हो रहे थे.

डाइट में शामिल की शाकाहारी चीजें

वरुण की डाइट बदली गई, खाने में शाकाहारी चीजें शामिल की गईं. इसके साथ ही वरुण को चंदेरी की लोकल सब्जियां खाने के लिए कहा गया.

इस तरह चंदेरी के मौजी बने वरुण धवन

वरुण के मुताबिक वहां की सब्जियां खाकर उन्हें लगने लगा कि वो चंदेरी के ही हैं, जिसकी वजह से उनकी परफॉर्मेंस अच्छी होती गई. इस पर न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता कहती हैं, ऐसा होता है, किसी जगह के भोजन को अपनाना वहां की संस्कृति को अपनाने जैसा है, भोजन के जरिए आप वहां से जुड़ाव महसूस करते हैं.

रुजुता के मुताबिक वरुण को घीया, तोरी, दूधी, कद्दू खाना पसंद है. वरुण ने बताया कि कद्दू बहुत टेस्टी होता है, ये मेटाबॉलिज्म बेहतर करता है, एनर्जी देता है. ‘कलंक’ मूवी के लिए जब वरुण के पास ज्यादा वक्त नहीं था और वो सप्लीमेंट्स लेने की सोच रहे थे, तब रुजुता ने इनकार कर दिया था और ऐसी सब्जियां खाने को कहा था, जिनमें पानी की मात्रा ज्यादा होती है.

ये भी पढ़ें : शुद्ध शाकाहारी बनना चाहते हैं? जानिए कुछ खास टिप्स

Follow our वजन-कम section for more stories.