सारा अली खान से जानिए इस फेस्टिव सीजन कैसे रखें अपना ख्याल
सारा ने इस फेस्टिव सीजन के लिए कुछ स्किन केयर और ब्यूटी टिप्स शेयर किए हैं.
सारा ने इस फेस्टिव सीजन के लिए कुछ स्किन केयर और ब्यूटी टिप्स शेयर किए हैं.(फोटो: @saraalikhanpataudi1)

सारा अली खान से जानिए इस फेस्टिव सीजन कैसे रखें अपना ख्याल

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान का कहना है कि चाहे वो कितनी ही बिजी क्यों ना हों, वर्कआउट के लिए वक्त निकाल ही लेती हैं.

सारा ने कहा, "शूटिंग और वर्कआउट और अब दिवाली सेलीब्रेशन के बीच स्किन के बारे में भूल जाना सहज है इसलिए मैं बेसिक चीजों के इस्तेमाल पर जोर दूंगी."

गार्नियर शीट मास्क की ब्रांड अंबेसडर सारा ने इस फेस्टिव सीजन के लिए कुछ स्किन केयर और ब्यूटी टिप्स शेयर किए हैं.

Loading...

एक्सरसाइज, महज पतला होने के लिए नहीं

अपनी त्वचा को डीटॉक्स करने का सबसे हेल्दी तरीका पसीना बहाना है. ये आपकी त्वचा के रोमछिद्रों में छिपे सभी टॉक्सिन्स को बाहर निकाल देगा.

चाहें मैं काम या पारिवारिक प्रतिबद्धताओं में कितनी ही व्यस्त क्यों हूं, मैं हमेशा अपनी रूटीन में कम से कम 30 मिनट का वर्कआउट जरूर शामिल करती हूं, मेरा दिन इसके बिना अधूरा रहता है.
सारा अली खान

अच्छ खाएं और सही खाएं

सारा मानती हैं कि 'बेसन के लड्डू', 'छोले भटूरे' और 'कुल्फी' आत्मा को तृप्त करती है, लेकिन मात्रा का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है. इसलिए त्योहारों के दौरान भी हेल्दी चीजें खाना सुनिश्चित करें ताकि चेहरे पर मुहांसे और डलनेस या नीरसता ना दिखे.

थोड़ा ही काफी है

मैं इस मंत्र पर बहुत यकीन करती हूं, खूबसूरती कम में ही निहित है और खुद के प्रति वफादार रहें, सच्चे रहें. मेकअप कम रखें, रियल और कॉन्फिडेंट रहें.
सारा अली खान

हाइड्रेशन जरूरी है

अपनी स्किन और बॉडी को हमेशा हाइड्रेटेड रखें. पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करें और अपनी त्वचा को अच्छे से मॉश्च्यूराइज करें.

जब शूटिंग की व्यस्तता रहती है और सुबह रिहर्सल रहता है या देर रात तक अपने दोस्तों के साथ पार्टी रहती है, तो मेरे लिए स्किन को हाइड्रेट करने का सबसे आसान तरीका शीट मास्क को चेहरे पर रखना होता है.
सारा अली खान

अपने साथ वक्त बिताएं

फेस्टिव सीजन में काफी व्यस्तता रहती है, ऐसे में अपने लिए कुछ वक्त निकालें, ऐसा महज खुद के लिए नहीं बल्कि अपनी त्वचा के लिए भी करें.

कुछ देर बैठें, चेहरे पर शीट मास्क रखें और आराम करें. यकीन मानिए, इसमें मात्र 15 मिनट का वक्त लगता है और इसके लिए आपकी त्वचा आपको धन्यवाद देगी.

पर्याप्त नींद लें

अपनी नींद के साथ समझौता न करें. आठ घंटे की नींद जरूरी है, लेकिन त्योहारों के इस मौसम में कम से कम छह घंटे की नींद तो जरूर लें और चाहे कितनी ही देर क्यों ना हो जाए, सोने से पहले मेकअप जरूर हटा लें. मेकअप लगाए रखने से चेहरे को नुकसान पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें : PCOD की वजह से मेरे लिए मुश्किल था वजन कम करना: सारा अली खान

Follow our फिट जुगाड़ section for more stories.

    Loading...